The Universal consciousness ! The then Almighty / God / Universal consciousness is in a state of salvation. At present nature/ Earth consciousness .. is almighty ...
Nature is not yet became perfect. She is partially negative also. She has desires for improvement, increase of her strength and capacity. She likes every thing as you compel to do by your nature. Nature Involves enjoyment as well as punishment and sacrifice...see details in earlier pages:


to visit next page use the key "older Post"given in last of this page.




Comments

  1. " There are two purusha in the world, the imperishable and the perishable. -- Bhagavad Gita 15(16)"

    One is space and another is sky with creation .


    Hell \ heaven is within the world and it’s atmosphere. This world is like a big computer and our soul is a cursor.


    1) The Universal consciousness ! The then Almighty / God / Universal consciousness is in a state of salvation.

    2) At present nature ( Earth consciousness ) is almighty for this world .

    ReplyDelete
  2. Tantra vigyan hai, or vah parmanu-vigyan se bhi jyada gahan vigyan hai. Parmanu-vigyan pdarth se sambandhit hai; tantra tumse sambandhit hai. Or tum sada hi kisi parmanu urja se adhik khatrnaak ho. Tantra tumse, jeevit koshika se, sway jeevan –chetna se sambandhit hai. Uski antrik vavstha se sambandhit hai. Yahi vajah hai ki kaam ya sex main tantra ki itni gahri ruchi hai. Jo vaykti jeevan or chetna main ruchi rahkta hai. Vah apne aap kaam main dilchaspi lega. Kyo ki kaam jeevan ka srot hai, prem ka srot hai. Chetna ke jagat main jo bhi ghat raha hai uska adhar kaam hai. Or agar koi sadhak kaam main utsuk nahi hai to samjhna chahiye ki vah sadhak hi nahi hai. Vah darshnik ho sakta hai, par vah sadhk nahi hai.

    Or darshanshastr kaamobesh kachra hai jo verath ki cheezo ke sambndh main uhapoh karta hai. Tantra ki utsukta darshanshastra main nahi hai. Uski utsukta vastvik or astitavgat jeevan main hai. Tantar kabhi n ahi puchta kya ishvar hai, kya moksh hai, kya swarg-narak hai; tantra jeevan ke sambandh main bunyadi prashn puchta hai. Yahi karan hai ki kaam ya sex or prem main uski itni ruchi hai. Kaam or prem bunyadi hain.
    OSHO (TANTRA SUTRA)

    ReplyDelete
  3. Shiv kahte hain... prem hi ho jaao. Jab aalingan main ho to aalingan ho jaao, chumban ho jaao. Apne ko is puri tarah bhool jaao ki tum kah sako ki main aab nahi hu, keval prem hai. Tab hridya nahi dhadkta, prem dhadkta hai. Tab khoon nahi doudta prem hi doudta. Tab ankhen nahi dekhti hain, prem hi dekhta hai. Tab haath chune ko nahi badhte, prem hi chune ko badhta hai. Prem ban jaao or shaswat jeev...an main prvesh karo. Prem achanak tumhare aayam ko badal deta hai. Tum samay se bahar fenk diye jate ho,tum shaswat ke amne-samne khare ho jate ho. Prem gahra dhyan ban sakta hai--- gahre se gahra. Or kabhi-kabhi premiyo ne vah jana hai jo santo ne bhi nahi jana. Or kabhi-kabhi premiyo ne us kender ko chuya hai jo anek yogiyo ne nahi chuya.

    Osho (Tantra sutra)

    ReplyDelete
  4. निर्वाण उपनिषद कहने के पहले परमात्मा से यह प्रार्थना कि मैं जो बोलूं उसमें मेरी रक्षा करना, बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि अब ऋषि बोलेगा। अब वह कहेगा। शब्दों में ही कहा जा सकता है। ऐसा नहीं कि निःशब्द में नहीं कहा जा सकता, लेकिन निःशब्द में सुनने वाला खोजना बहुत मुश्किल है। इसलिए मजबूरी में शब्द में कहना पड़ता है। और अगर लोगों को निःशब्द के लिए तैयार भी करना हो, तो भी शब्द के ही सहारे उनको निःशब्द मे...ं ले जाना पड़ता है। कठिन है, विपरीत मालूम होता है, लेकिन संभव है। -
    वीणा का एक तार छेड़ दूं। वीणा के तार से ध्वनि होगी पैदा, उसे सुनते रहें, सुनते रहें, सुनते रहें। धीरे-धीरे ध्वनि खोती जाएगी, निर्ध्वनि प्रकट होने लगेगी। सुनते रहें। ध्वनि क्षीण होने लगेगी। लेकिन जब ध्वनि क्षीण हो रही है, तब जानना कि अनुपात में साथ ही निर्ध्वनि प्रखर हो रही है। जब ध्वनि मिट रही है, तब निर्ध्वनि जन्म रही है। जब ध्वनि खो रही है, तब निर्ध्वनि का आगमन हो रहा है। फिर थोड़ी देर में ध्वनि खो जाएगी, तब क्या शेष रह जाएगा?
    अगर कभी ध्वनि का पीछा किया है, तो आपको पता चल जाएगा कि ध्वनि निर्ध्वनि में ले जाती है। शब्द निःशब्द में ले जाते हैं। संसार मोक्ष में ले जाता है। अशांति भी शांति में ले जाने के लिए सेतु बन जाती है। बीमारी भी सीढ़ी बन जाती है स्वास्थ्य के मंदिर तक पहुंचने के लिए। विपरीत का उपयोग करना है

    Osho

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

Supreme God / God.... Krishna (Space) & Radha (universal energy)

PAR BRAMH PARMESHWARA = INFINITE AND ETERNAL SPACE.